Earn Money with Blogging- - E-commerce ideas, Zero Investments, Jobs, Franchise information in Hindi.

Post Top Ad

Promote Your Website/Business Here

Wednesday, 7 August 2019

Earn Money with Blogging-

Earn Money with Blogging-


यदि आप किसी भी विषय के लिए ब्लॉग और वेबसाइटों के लिए लेख लिखने में अच्छे हैं तो आपके कौशल से पैसा बनाने की अधिक संभावनाएं हैं।

100 में से 80 ब्लॉगर अपने ब्लॉग के लिए कंटेंट लिखने के लिए कंटेंट राइटर की तलाश कर रहे हैं और जब नया 100 ब्लॉग लॉन्च होता है तो हमेशा 80 मौके होते हैं।

लेख लिखने से पहले, आपके पास उचित कौशल और ज्ञान होना चाहिए और यह केवल कुछ लोगों के लिए संभव है।

लिखने से पहले लेख लिखने के लिए पेज एसईओ तकनीकों पर जानें। आप कहीं भी Rs.100 से Rs.500 प्रति एसईओ अनुकूल गुणवत्ता लेख प्राप्त कर सकते हैं।







1500 से अधिक शब्दों के गहरे लम्बे लेख लिखें ताकि आपको अधिक वेतन मिल सके। चिंता न करें कि आपके लेख कौन खरीदेगा?

वहाँ कई वेबसाइटें हैं जिनका मुख्य व्यवसाय ब्लॉगर्स के लिए लेख बेच रहा है। आप जैसे अनुच्छेद लेखकों को वहां एक मुफ्त खाता खोलना चाहिए और अपनी प्रोफाइल पूरी करनी चाहिए।

4.1) ब्लॉगिंग क्या है?एक उपयोगकर्ता के पढ़ने योग्य प्रारूप में एक वेब पेज के माध्यम से अपने विचारों, विचारों, जानकारी को साझा करने के लिए एक शानदार जगह।

ब्लॉग बनाने के लिए कई संसाधन उपलब्ध हैं।

एक ब्लॉग बनाने के लिए आपको पीएचपी, एचटीएमएल, सीएसएस जैसे कार्यक्रमों को सीखने की आवश्यकता होती है या आप वर्डप्रेस या ब्लॉगर जैसे सीएमएस (सामग्री प्रबंधन प्रणाली) का उपयोग कर सकते हैं।

विषय के बारे में चिंता न करें क्योंकि बड़ी संख्या में विषय उपलब्ध हैं और इंटरनेट सभी को समान रूप से अवसर प्रदान करता है।

यदि आप एक ब्लॉग शुरू करना चाहते हैं, तो आपको इन चार चीजों के बारे में जानना होगा:

i) ब्लॉगिंग की आवश्यकता

ii) मूल्यवान सामग्री लिखें

iii) अपना ब्लॉग सेट करें

iv) अपनी सामग्री को व्यक्त करें और अपने ब्लॉग का निर्माण करें

4.2) ब्लॉगिंग की आवश्यकता:तो ब्लॉग के लिए मुख्य आवश्यकता मनी ब्लॉगिंग बनाना है और इसलिए आपको एक ऐसे विषय का चयन करना होगा जो गर्म और रुझान वाला हो।

यदि आप मुझे सलाह देना चाहते हैं, तो मैं आपको एक विषय के रूप में "ऑनलाइन पैसा कमाने" का चयन करने दूंगा क्योंकि यह अभी भी खोज इंजनों पर भारी संख्या में अनुरोध कर रहा है।

4.3) मूल्यवान सामग्री लिखें:इसलिए आपने अपना विषय चुन लिया है अब आपको सामग्री की आवश्यकता है। यहां भी चिंता न करें, आपके पास सामग्री लिखने के लिए विषय देने के लिए ऑनलाइन उपकरण हैं।

Google कीवर्ड रिसर्च प्लानर, वर्ड स्ट्रीम कीवर्ड सुझाव टूल का उपयोग करें और ज्यादातर बेहतर कीवर्ड खोजों के लिए सेमरश का उपयोग करें।

उस कीवर्ड के साथ एक वाक्य फ़्रेम करें जो आपको एक विषय देगा। 1500 पाउंड या उससे अधिक के गहरे लेख लिखने के लिए इंटरनेट पर शोध।
4.4) अपना ब्लॉग सेट करें:यह आपके ब्लॉग को सेट करने का समय है। इसमें सर्वश्रेष्ठ विश्वसनीय वेब होस्टिंग और एक उपयुक्त डोमेन नाम चुनना शामिल है।

आप एक सबसे अच्छा डोमेन नाम और वेब होस्टिंग यहां प्राप्त कर सकते हैं। एक विश्वसनीय होस्टिंग योजना प्राप्त करें और वर्डप्रेस या ब्लॉगर को स्थापित करें क्योंकि नए बाइज़ के लिए शुरू करना आसान है।

4.5) नई सामग्री प्रकाशित करें और अपने ब्लॉग का निर्माण करें:अब अपने लेखों को अपने ब्लॉग पर रोजाना पोस्ट करना शुरू करें। अपने ब्लॉग पर ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए एक प्रचार रणनीति की योजना बनाएं और उसे निष्पादित करें।

एक बार जब आप ट्रैफ़िक प्राप्त करना शुरू कर देते हैं तो आप इससे पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं। मुझे यकीन है कि अगर आप लोगों के लिए ठीक से पैसा कमा सकते हैं तो आप वास्तव में पैसे कमा सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Promote Your Business Here